Home / राज्य / उत्तर प्रदेश / खराब प्रगति वाले बैंक मैनेजरों पर दर्ज होगी एफआईआर: पुलकित खरे

खराब प्रगति वाले बैंक मैनेजरों पर दर्ज होगी एफआईआर: पुलकित खरे

हरदोई 15 फरवरी। ऋषभ शुक्ला। विकास भवन के स्वर्ण जंयती सभागार में आयोजित बैंकर्स बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी पुलकितस खरे ने अधिकांश बैंकोें में लम्बित कृषि, समूह, स्वरोजगार आदि ऋण सम्बन्धी प्रत्रावलियों व दिव्यांग, वृद्वावस्था पेंशनरों के खातों को आधार से लिंक न करने पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि 18 फरवरी 2018 की सायं 04 बजे तक जिन बैंकों में तीन से अधिक ऋण सम्बन्धी पत्रावली लम्बित पायी जायेगी और जिन बैंकों द्वारा आधार लिंक कार्य में पचास प्रतिशत से कम प्रगति होगी उस बैंक मैनेजरों के खिलाफ एफ0आर0आई0 दर्ज कराने के साथ कड़ी कार्यवाही की जायेगी।
बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि जिन बैंकों द्वारा सरकार की महत्वपूर्ण योजनाओं को विफल करने का प्रयास किया जायेगा उन बैंकों से संचालित होने वाली सभी सरकारी योजनाओं व वेतन आदि के खातों का संचालन बन्द करा दिया जायेगा और अच्छा कार्य करने वाली बैंक को खातों का संचालन दिया जायेगा।
जिलाधिकारी ने कहा कि ऋण आदि संबंधी पत्रावलियों को बिना कारण वापस न किया जाये और किसी भी दशा में लम्बित न रखा जाये। उन्होने कहा कि यदि किसी पत्रावली को निरस्त करना है तो कारण अवश्य दर्शाया जाये। बैठक में खराब प्रगति वाली बैंकों के मैनेजरों के नाम जिलाधिकारी ने सीओ सिटी को दर्ज कराये तथा कहा कि 18 फरवरी को संबंधित क्षेत्र को एसओ को भी बुलाये ताकि निर्धारित समय पर प्रगति न करने वाले मैनेजरों के विरूद्व एफ0आई0आर0 दर्ज करायी जाये। जिलाधिकारी ने सभी बैंकर्स से कहा कि यह अन्तिम चेतवानी है और इसके बाद भी जो बैंक शासन की योजनाओं में बाधा डालेगें उनको किसी भी कीमत पर बक्शा नहीं जायेगा।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी आनन्द कुमार, उप कृषि निदेशक आशुतोष कुमार मिश्र, अग्रणी बैंक प्रबन्धक, सहायक निदेशक सूचना कुमकुम शर्मा,डीसी आर0एन0एल0एम0, डीसी मनरेगा सहित अन्य संबंधित विभाग के अधिकारी व समस्त बैंकों के शाखा मैनेजर मौजूद रहे।

About Durgesh Mishra

Check Also

नगर का ऐतिहासिक सहजन कुआं बना कूड़ादान

बिलग्राम 12 नवम्बर। आनन्द अवस्थी/शब्बीर। नगर की ऐतिहासिक धरोहरों में से एक सहजन कुआं अपनी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: