Home / राज्य / उत्तर प्रदेश / नेता के बेटे ने गाय को कार से कुचला

नेता के बेटे ने गाय को कार से कुचला

हरदोई 24 जून। कार की टक्कर से घायल एक गाय को बचाने में युवाओं की टोली ने रात दिन एक कर दिया। गाय की जान तो नही बच सकी पर कुछ ऐसे चेहरे जरूर बेनकाब हो गए जिन्हें अपने समाज के प्रति कोई हमदर्दी नही।
अंकित सिंह परमार ने बताया कि बीती रात जब अपने साथी सत्यम अवस्थी के साथ धर्मशाला रोड से जा रहे थे तो उनके सामने ही एक तेज रफ्तार कार ने गाय को टक्कर मार दी। कार कथित समाजसेवी व नेता शिशुपाल सिंह इटौली के पुत्र कमल सिंह की थी। सत्यम और उनके साथियों ने घायल गाय के इलाज के लिए रात में ही राजकीय पशु चिकित्सालय पहुंचे जहां कोई भी कर्मी उन्हें नही मिला। पर इन युवाओं ने हिम्मत नही हारी, और खुद ही कुछ दवाओं की व्यवस्था कर गाय का उपचार शुरू कर दिया। लगभग 07 घण्टे की मशक्कत के बाद भी गाय को बचा पाने में युवाओं की टीम सफल नही हो सकी। गाय को टक्कर मारने वाले कथित समाजसेवी व नेता के पुत्र ने हादसे के बाद कोई हमदर्दी नही दिखाई, बल्कि मौके से भाग निकले, जिससे उनकी कार फिर एक पोल में टकरा गई। गाय के साथ हुए हादसे ने तूल पकड़ा तो आरोपी कमल के पिता शिशुपाल सिंह ने सोशल मीडिया पर पोस्ट लिखकर माफी मांगी है, उन्होंने हादसे पर खेद जताया और कहा कि वह अब निरंतर गौ सेवा करेंगे। अंकित का कहना है कि वह शराब के नशे में था, इसीलिए गाय को टक्कर मार दी। तड़पती गाय से हमदर्दी के एवज में उन्हें धमकी मिल रही है। कहा जा रहा है कि इस लफड़े में न पड़ो।
वहीं प्रशासनिक व्यवस्थाओं की पोल खोलने के लिए भी यह घटना काफी है। रात में इमरजेंसी ड्यूटी करने वाले चिकित्सक, फार्मासिस्ट व अन्य कर्मी कहाँ थे, अगर वह अपने कर्तव्यों के प्रति गंभीर होते तो बेजुबान गाय की जान बच सकती थी। इससे सरकारी तंत्र की ततपरता का अंदाजा लगाया जा सकता है। अंकित ने बताया कि वह हिन्दू समाज पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष हैं और पशु चिकित्सालय के कर्मियों के विरुद्ध मुकदमा लिखवाएंगे।

About Durgesh Mishra

Check Also

नगर का ऐतिहासिक सहजन कुआं बना कूड़ादान

बिलग्राम 12 नवम्बर। आनन्द अवस्थी/शब्बीर। नगर की ऐतिहासिक धरोहरों में से एक सहजन कुआं अपनी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: