Home / राज्य / उत्तर प्रदेश / छात्रा ने थानाध्यक्ष बनकर सुनी पीड़ितों की फरियाद

छात्रा ने थानाध्यक्ष बनकर सुनी पीड़ितों की फरियाद

हरदोई 07 दिसम्बर।शैशव त्रिपाठी। जिले के कई स्थानों पर कॉलेज की के छात्रध्छात्राओं को थाने की जिम्मेदारी सौंपी गयी। छात्र-छात्राओं ने पुलिस के बारे में समझा।
गन्ना कृषक महाविद्यालय सवायजपुर के स्नातक स्तरीय छात्र-छात्राओं को थाना लोनार में भ्रमण के लिए बुलाया गया जिसमें कार्यवाहक प्रधानाचार्य अयोध्या प्रसाद, अध्यापक शिवेन्द्र प्रताप सिहं, पवन, रेखा सिहं व संध्या सिंह के साथ थाने पर उपस्थित हुए, जिसमें बी.ए. प्रथम वर्ष की छात्रा पलक सोमवंशी को थाना प्रभारी की कुर्सी पर बैठाकर इनके द्वारा आने वाले शिकायतकर्ताओं की समस्या सुनी गयी तत्पश्चात छात्राओं को थाना भ्रमण कराया गया। इस दौरान थाना कार्यालय, सीसीटीएनएस कक्ष व अन्य पुलिस के दैनिक कार्यों को विस्तार से बताया गया। इसके अलावा 1090, डायल 100 व 1073 व अन्य महिलाओं के सम्बन्ध में कानून की जानकारी दी गयी। छात्राओं द्वारा पूछे गये प्रश्नों का पुलिसकर्मियों ने जबाव दिया। छात्राओं की जिज्ञासा पर दंगा नियन्त्रण उपकरण के बारे में भी बताया।
शहर के वेणी माधव स्कूल की छात्रा श्रेया श्रीवास्तव एवं बुशरा खान को पुलिस अधीक्षक ने एक दिन का शहर कोतवाल बनाया, छात्रा से एक दिन का शहर कोतवाल बन कोतवाली पहुँचे लोगो की समस्या सुनी, प्रभावी कार्यवाही के लिए निर्देश दिए
उधर ग्रामोदय इंटर कॉलेज खेरिया के विद्यार्थियों को थाना बेहटा गोकुल पर बुलाकर पुलिस की कार्यप्रणाली बताई गई और उनमें से एक बालिका शालिनी बाजपेई को 4 घंटे के लिए थाना अध्यक्ष बनाया गया।
बालिका ने थानाअध्यक्ष के रूप में कई फरियादियों की बातें सुनकर संबंधित बीट कर्मचारी गणों को जांच करने के लिए लिखा। इसी दौरान एक कांस्टेबल को 01 दिन का अवकाश भी प्रदान किया गया

About Durgesh Mishra

Check Also

आपत्तिजनक पोस्ट शेयर करने मे हुए गिरफ्तार

सीतापुर। संदीप मिश्रा, जिला संवाददाता। सीतापुर में भी देशद्रोही गद्दारों की कमी नहीं जहां पूरा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: