Home / राज्य / उत्तर प्रदेश / शहीद ले0कर्नल हर्ष उदय सिंह गौर पार्क का हुआ लोकापर्ण

शहीद ले0कर्नल हर्ष उदय सिंह गौर पार्क का हुआ लोकापर्ण

हरदोई 02 जुलाई।शैशवत्रिपाठी। जिलाधिकारी आवास के सामने नवनिर्मित पार्क का अशोक चक्र से सम्मानित अमर शहीद ले0 कर्नल हर्ष उदय सिंह गौर के नाम से लोकापर्ण जिलाधिकारी पुलकित खरे ने शिलापट का विधिविधान से पूजा पाठ कर एवं पट से परदा हटाकर किया किया तथा ले0 कर्नल की धर्म पत्नी श्रीमती अर्चला गौर ने पार्क का फीता काट कर किया।
इस पर जिलाधिकारी ने अमर शहीद को श्रद्वांजलि अर्पित करते हुए कहा कि जनपद वासियों को ऐसे वीरांे को हमेशा याद रखना चाहिए। उनकी चिर स्मृर्ति के लिए ही पार्क का निर्माण जनप्रतिनिधियों, आप और हम समिति के पदाधिकारियों के प्रयास, के साथ ही पार्क को कम समय पर पूरा करने में अधिशासी अधिकारी नगर पालिका, अधिशासी अभियंता विद्युत, पी0डबलू0डी, उद्यान एवं वन विभाग द्वारा सराहनीय योगदान दिया गया हैं।
जिलाधिकारी ने कहा 1994 में चार-चार आंतकवादियों को मारने के उपरान्त शहीद होने वाले अमर शहीद ले0कर्नल हर्ष उदय सिंह गौर की नगर में मूर्ति स्थापित की जायेगी और इसके लिए स्थान चयन के लिए अधि0अधिकारी को निर्देश दिये गये है तथा उनकी बात शासन में भी चल रही है। उन्होने कहा कि पार्को का निर्माण एवं मूर्तियों की स्थापना कराना प्रशासन की जिम्मेदारी है परन्तु उसका रख रखाव एवं साफ सुथरा रखने के साथ ही देख-भाल की जिम्मेदारी स्थानीय लोगों को निभानी चाहिए ताकि पार्को एवं मूर्तियों का आकर्षण बना रहें।
इस अवसर पर नगर पालिका अध्यक्ष सुख सागर मिश्र ‘मधुर’, आप और हम समिति के अरूणेश बाजपेई, भाजपा जिलाध्यक्ष श्रीकृष्ण शास्त्री, ले0कर्नल के बड़े भाई चन्द्र उदय सिंह, उनकी धर्म पत्नी श्रीमती अर्चला गौर, मुख्य विकास अधिकारी आनन्द कुमार, जिला विकास अधिकारी राजित राम मिश्र, अधि0अधिकारी जी लाल, प्रभारी जिला उद्यान अधिकारी हरिओम, सभासद फखरूल इस्लाम व अन्य सभासद एवं जनप्रतिनिधियों आदि ने भी अमर शहीद ले0कर्नल को श्रद्वांजलि अर्पित की।

About Durgesh Mishra

Check Also

फर्जीवाड़ा कर बैंक से बीस लाख हडपे

पाली/हरदोई 07 दिसम्बर।शोभित मिश्रा। फर्जीवाड़ा कर बैंक से ऋण के नाम पर लिये गये बीस …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: