Home / राज्य / उत्तर प्रदेश / अटल जी को अंतिम नमन करते सवायजपुर विधायक

अटल जी को अंतिम नमन करते सवायजपुर विधायक

हरदोई 17 अगस्त।शैशव त्रिपाठी। आज हरदोई पूरा भगवामय है जिसमें 8 विधायक हैं और युगपुरुष,मुखरवक्ता,भाजपा की रीढ़ कहे जाने वाले महापुरुष की अंतिम यात्रा में शामिल होने पहुंचे हरदोई के एकमात्र विधायक सवायजपुर माधवेंद्र प्रताप सिंह रानू जिन्होंने दिल्ली बीजेपी मुख्यालय पहुँच कर लाखों की भीड़ में आम आदमी की भांति महामानव को श्रद्धांजलि अर्पित की और उनकी अंतिम यात्रा में सम्मिलित हुए।
विधायक रानू अटल जी से पहली बार 1991 में लखनऊ में मिले तब उनकी उम्र लगभग 20 वर्ष की थी।


कृषि मंत्री बाबू गंगाभक्त सिंह के साथ वीवीआईपी गेस्ट हाऊस में पहली बार युगपुरुष पूर्व प्रधानमंत्री पंडित अटल बिहारी वाजपेई जी से मिले। उसके बाद बाबू जी के चुनावी मंचों में 1993 में पाली की चुनावी मीटिंग में शामिल हुए और उसके बाद सन 1995 में पांडेयपुरवा में युगपुरुष से मुलाकात की और क्षेत्र की तमाम समस्याओं के बारे में अवगत कराया था।
विधायक सवायजपुर के प्रतिनिधि रजनीश त्रिपाठी ने फोन के माध्यम से बताया बाजपेई जी के पार्थिव शरीर को लगभग 3:00 बजे दोपहर यात्रा शुरू हुई जिसमें हजारों की तादात में आम जनमानस मौजूद है और सबकी जुबां पर सिर्फ अटल अटल अमर रहे के उदगार निकल रहे सभी की नम आंखें यह बयां कर रही हैं कि आज असल में एक युग का अंत हो गया। पार्थिव शरीर को स्मृति स्थल ले जाया जा रहा है जहां विजय घाट और शक्ति स्थल के मध्य उनके पार्थिव देह का अंतिम संस्कार किया जायेगा।

About Durgesh Mishra

Check Also

नगर का ऐतिहासिक सहजन कुआं बना कूड़ादान

बिलग्राम 12 नवम्बर। आनन्द अवस्थी/शब्बीर। नगर की ऐतिहासिक धरोहरों में से एक सहजन कुआं अपनी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: