Home / राज्य / उत्तर प्रदेश / एक सप्ताह में प्रकरणों का निस्तारण न होने पर वेतन पर रोक लगायी जायेगी-पुलकित

एक सप्ताह में प्रकरणों का निस्तारण न होने पर वेतन पर रोक लगायी जायेगी-पुलकित

हरदोई 22 जून। कलेक्टेªट सभागार में जिला उद्योग एवं जिला स्तरीय वाणिज्य बन्धु की बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी पुलकित खरे ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये कि व्यापारी एवं उद्यमियों की समस्याओं का समाधान तत्काल प्रभाव से किया जाये और शासन द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी भी उपलब्ध करायी जायें। बैठक में विद्युत खण्ड प्रथम के माह फरवरी व मार्च 2018 के लम्बित प्रकरणों के सम्बंध में जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियंता प्र्रथम को निर्देश दिये कि लम्बित प्रकरणों का निस्तारण एक सप्ताह में कर दिया जाये और एक सप्ताह में प्रकरणों का निस्तारण न होने पर वेतन पर रोक लगायी जायेगी।
बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि जिन उद्यमियों द्वारा विद्युत के लिए आवेदन किया जाता है उनकी समस्त कार्यवाही पूर्ण करते हुए समय पर कनेक्शन दिये जायें। बैठक में उपायुक्त उद्योग केन्द्र लालजीत ने बताया कि उद्यमियों एवं व्यापारियों के लिए सरकार द्वारा निवेश मित्र सिंगल विन्डो पोर्टल के तहत विभिन्न विभागों के 12 आवेदन प्राप्त हुए है जिनमें से 03 का निस्तारण कर दिया गया है तथा 09 प्रकरण उद्यमी स्तर पर शेष है।
उन्होने बताया कि इसके साथ ही सरकार द्वारा मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार, प्रधानमंत्री रोजगार सृजन, प्रधानमंत्री मुद्राध्स्टैण्डप योजना, इन्वेस्टर्स सम्मिट आदि योजनाओं के तहत भी ऋण उपलब्ध कराया जाता है। बैठक में डिप्टी कमिश्नर वाणिज्य कर ने बताया कि करापवंचन रोकने हेतु व्यापारियों से कोई प्रस्ताव प्राप्त नही हुआ है।
बैठक में जिला अग्रणी बैंक प्रबन्धक बी0एन0 शुक्ला, अधि0अभियंता विद्युत प्रथम एके सिंह, जिला गन्ना अधिकारी सुनील कुमार सिंह सहित अन्य जिलास्तरीय अधिकारी तथा उद्यमी एवं व्यापारी आदि मौजूद रहें।

About Durgesh Mishra

Check Also

फर्जीवाड़ा कर बैंक से बीस लाख हडपे

पाली/हरदोई 07 दिसम्बर।शोभित मिश्रा। फर्जीवाड़ा कर बैंक से ऋण के नाम पर लिये गये बीस …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: