Home / राज्य / उत्तर प्रदेश / सवायजपुर क्षेत्र के विकास के लिए रानू ने उपमुख्यमंत्री को सौंपे प्रस्ताव

सवायजपुर क्षेत्र के विकास के लिए रानू ने उपमुख्यमंत्री को सौंपे प्रस्ताव

हरदोई 04 अप्रैल। शैशवत्रिपाठी। सवायजपुर विधानसभा क्षेत्र के समेकित विकास के लिए विधायक श्री माधवेंद्र प्रताप सिंह रानू ने उपमुख्यमंत्री श्री केशव प्रसाद मौर्य जी को मांगपत्र सौंप प्राथमिकता के आधार पर विकास कार्य करवाने की बात कही। श्री रानू ने अर्जुनपुर पुल, बरबन रजबहे,राजकीय इंटर कॉलेज, आईटीआई,महाविद्यालय,कृषि मंडी आदि के लिए जल्द बजट आवंटन करवाने के लिए उपमुख्यमंत्री से कहा।उन्होंने शिक्षा, रोजगार, कृषि, स्वास्थ्य, सड़कों, पुलों, उद्योग-धंधों आदि में पिछड़े इस क्षेत्र को विशेष पैकेज देकर विकसित कराने की मांग उपमुख्यमंत्री से की।
उपमुख्यमंत्री श्री मौर्या से मुलाकात के दौरान उन्होंने कटियारी और पछोहा में बाढ़ से निपटने के लिए तटबंधो को सुरक्षित करने के लिए एक विस्तृत कार्ययोजना बनाकर क्षेत्र को बाढ़ की विभीषिका से बचाने की भी बात कही। इस मुलाकात में श्री रानू ने क्षेत्र में तकरीबन 77 नवीन सड़कों, 2 बाईपास, 32 गांवों में विद्युतीकरण, हरपालपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र व नखासे वाली बगिया, रानीखेड़ा आश्रम, सवायजपुर- भैलामऊ संपर्क मार्ग, मैकपुर-कुरारी सम्पर्क मार्ग समेत 10 मार्गों के विशेष मरम्मतीकरण के प्रस्ताव सौपें। जिस पर श्री मौर्या ने क्षेत्र के पिछड़ेपन को ध्यान में रखते हुए जल्द ही इन कार्यों को करवाने का आश्वासन विधायक श्री रानू को दिया।
इसके अलावा श्री रानू ने सवायजपुर व हरपालपुर में बहुउद्देश्यीय भवन, भैलामऊ, बिरिया, सहजनपुर, सेमेरझाला, सवायजपुर व हरपालपुर में बारातघर सहित तकरीबन 15 सार्वजनिक स्थलों पर सुलभ शौचालय निर्मित करवाने के प्रस्ताव भी उपमुख्यमंत्री श्री मौर्या को सौंपे। जिस पर उन्होंने कहा कि क्षेत्र के विकास के लिए जरूरी हर कार्य प्राथमिकता के आधार पर करके क्षेत्र को विकसित बनाया जाएगा।

About Durgesh Mishra

Check Also

आपत्तिजनक पोस्ट शेयर करने मे हुए गिरफ्तार

सीतापुर। संदीप मिश्रा, जिला संवाददाता। सीतापुर में भी देशद्रोही गद्दारों की कमी नहीं जहां पूरा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: