Home / राज्य / उत्तर प्रदेश / नगर में निकाली गई धूमधाम से राम बरात

नगर में निकाली गई धूमधाम से राम बरात

बिलग्राम/हरदोई 26 नवम्बर।मो0शब्बीर। नगर के सुभाष पार्क में श्री रामलीला एवं प्रदर्शनी समित बिलग्राम मौसम के तत्वाधान में चल रही ऐतिहासिक रामलीला मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम की बारात समूचे कस्बे में निकाली गई। वहीं बारात का जगह जगह पर जबरदस्त स्वागत किया गया।
रविवार को भगवान श्री राम की बरात का आयोजन किया गया। मौका था जब समूचा नगर बराती बना नगर के बाबा मंशा नाथ इंटर कॉलेज से शाम 7ः00 बजे शुरू हुई। राम बारात में जब मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम अपने गुरु विश्वामित्र के आदेश पर धनुष तोड़ते और मौका होता है। माता सीता श्री राम को वरमाला पहना देती। जिसका संदेश राजा दशरथ सुनते ही पूरे बारातियों के साथ जनकपुरी को कूच करते हैं। ऐसी छटा नगर में भी देखने को मिली बारात के आगे चल रही राधा कृष्ण की झांकी देखने उमड़ी भीड़ का मन मोह रही थी। वहीं दुर्गा जी की झांकी ने लोगों को अपनी ओर आकर्षित करती रही थी। करीब एक दर्जन से अधिक झांकियों के साथ चल रहीं थीं। राम बारात जब सदर बाजार होते हुए पीपल चैराहे पर पहुंची तब वहां पर मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम के रथ पर पुष्प वर्षा की गई जिससे समूचा नगर भक्त के माहौल में डूब गया और जय श्रीराम के नारों के साथ समूचा कस्बा गुंजायमान होता रहा। वहीं नगर के प्रतिष्ठित महाराजा बैंड और जिया बैंड में जबरदस्त कंपटीशन देखने को मिला। इसके साथ ही राम बरात के आगे आगे हो रही आतिशबाजी अपनी एक अलग ही छटा बिखेर रही थी। राम बारात ऊपरकोट होते हुए नगर के मोहल्ला कासूपेट पहुंची। वहां पर समाजसेवी संजय राज सक्सेना द्वारा राम बारात का जबरदस्त स्वागत किया गया। करीब रात 2ः00 बजे के बारात का समापन सुभाष पार्क में किया गया।
इस मौके पर रामलीला के संयोजक धर्मेंद्र यादव, सहसंयोजक अजय राज त्रिवेदी, नीरज सिंह, बीपी सिंह, परमाई लाल यादव, रामसेवक यादव, प्रदीप यादव, रामकृष्ण गुप्ता, विजय गुप्ता, अमित विश्वास सहित भारी संख्या में लोग मौजूद रहे।

About Durgesh Mishra

Check Also

फर्जीवाड़ा कर बैंक से बीस लाख हडपे

पाली/हरदोई 07 दिसम्बर।शोभित मिश्रा। फर्जीवाड़ा कर बैंक से ऋण के नाम पर लिये गये बीस …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: