Home / राज्य / उत्तर प्रदेश / बारिश ने नगर पंचायत की जल निकासी की खोल दी पोल

बारिश ने नगर पंचायत की जल निकासी की खोल दी पोल

माधौगंज/हरदोई 14 जुलाई।नन्दकिशोरगुप्ता। झमाझम हुई बारिश ने नगर पंचायत की जलनिकासी की पोल खोल दी है। सरकारी कार्यालयों से लेकर लोगों के घरों में पानी भरा है कच्चे व जर्जर मकानों की छत ढह गई है। जिससे लोगों का गृहस्थी का सामान नष्ट हो गया है।  गरज चमक व तेज हवा के झोकों के साथ पानी बरसने लगा। नगर के मोहल्ला सुभाष नगर मे मुन्ना केला वाले की कच्ची कोठरी बरसात में गिर गई जिससे उसे सिर छिपाने की जगह नही रही मोहल्ला पटेल नगर पूर्वी स्थित मुसद्दी लाल के जर्जर भवन की छत गिर गई और उसी भवन की एक छत शुक्रवार की रात को भी गिर गई थी।

इसी भवन मे बैक आफ इण्डिया भी है और कई दुकानदार दुकान भी रखे है। भवन स्वामी कानपुर में रहते है मोहल्ला किदवई नगर मे यूनूस पुत्र पुत्तन के मकान की एक कोठरी गिरी जिसमे उसका डबल बेड सिंगार दान टीवी पंखा व अन्य सामान दब गया। मोहल्ला किदवई नगर मे पानी का सही निकास न होने के कारण जल भराव की समस्या है। जिसके कारण भूरान, सुशीला, नंगू, नूरमो, शकील, बकरिदी, दीनमान लटूरी व काले आदि के घरो के अन्दर तक पानी भरा हुआ है जिससे लोगो को सुबह से खाना तक नही बना पाए। लोग बरसात में घरो मे ऊचे स्थान पर बैठे हुए थे।
वर्षा का पानी राजकीय पशु चिकित्सालय व राजकीय बीज भण्डार में पानी कमरों तक भरा है पूरा परिसर पानी से जलमग्न हो गया जल निकासी न होने के कारण जलभराव की स्थित बनी है। पशु चिकित्सक डॉक्टर मंजुला ने बताया जल निकासी न होने के कारण पशु चिकित्सालय में पानी भर गया जिससे पशु पालकों को अपने जानवरो के इलाज कराने आने में परेसानी हो रही है। अस्पताल में बैठने की कही जगह नही है शल्य कक्ष व दवा स्टोर में भी पानी भरा है कमरों में रखी दवाओं व उपकरणों को अस्पताल कर्मी रामऔतार सुरक्षित रख रहा था। यही हाल कृषि रक्षा इकाई का है प्रभारी जय प्रकाश ने बताया कि बरामदा से लेकर सभी कमरों में पानी घुस गया है जिसके कारण कमरों में रखे बीज दवाओं को सुरक्षित स्थान पर रख रहे है।

About Durgesh Mishra

Check Also

बुजुर्गों को सामूहिक रूप से कराया भोजन

हरदोई।शैशव त्रिपाठी। दक्षिणायन से उत्तरायण में सूर्य भगवान का पदार्पण कर देवरात्रि को तिल तिल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: