Home / राज्य / उत्तर प्रदेश / पूर्व कानूनगो के घर मे जा गिरी नीलगाय

पूर्व कानूनगो के घर मे जा गिरी नीलगाय

शाहाबाद/हरदोई 02 अप्रैल। मो0 गुल्फाम खां। खेतों में विचरण करने वाली नीलगाय नगर के मोहल्ला दिलेरगंज में कई घरों में चढ़ते उतरते हुए पूर्व कानूनगो रोशनलाल के घर मे जा गिरी। जानकारी के अनुसार नीलगाय पाली वाईपास से कटीले तारो से घायल होकर मो0 सैय्यदवाड़ा होते हुए क्रय विक्रय समिति के पास से होकर भागते हुए राजेन्द्र प्रसाद मिश्र(रोटी बाले) की छतपर चढ़कर उनके घर पर जा गिरी। वहां से भागकर नगर के मुख्य मार्ग निकट आईसीआई बैंक के पास दो मोटर साइकिल सवारों पर चढ़ गई। जिससे वह दोनो घायल हो गये और दोनो की मोटर साइकिल क्षतिग्रस्त हो गई जिससे बाजार में अफरा तफरी व बच्चो में भय का वातावरण व्याप्त हो गया।
इसके बाद नील गाय अतुल गुप्ता के मकान पर जा पहुँची और छत पर लगी ईटो को गिराते हुए पूर्ब ब्लाक प्रमुख रामनाथ त्रिपाठी के बगल के मकान पूर्व कानूनगो रोशन लाल के मकान में जाकर गिरी।
जानकारी होने पर स्वतंत्रत चेतना के पत्रकार ने तत्काल पशुचिकित्सक को घटना की सूचना दी। वह अपने हमराहियों के साथ मौके पर पहुचे वही से उन्होंने वन विभाग के बाबूराम को नील गाय पकड़ने के लिए सूचित किया। इधर कोतवाल उमाशंकर उत्तम अपने दल बल के साथ मौके पर जा पहुचे नील गाय को पकड़ने के लिए आये वन विभाग के बाबूराम को जब कोतवाल ने तनहा और बिना रस्सा रस्सी देखा तो कोतवाल का पारा चढ़ गया इसकी नाराजगी कोतवाल ने वन विभाग के अधिकारी से व्यक्त भी की और नील गाय को पकड़ने के लिए रात्रि भर के लिए कार्यक्रम स्थगित कर दिया, इसके अलावा नील गाय रात्रि के किसी प्रहर स्वयम निकलने का विकल्प भी खुला रखा। फिलहाल नील गाय पूर्व कानूनगो रोशनलाल के बंद पड़े घर मे चहल कदमी कर रही है मगर उसके चोटे बहुत ह ।
जब वन विभाग के कर्मचारी नील गाय पकड़ने नही आये तो वार्ड सभासद लक्ष्मी कांत त्रिपाठी के पुत्र सचिन त्रिपाठी ने एक दर्जन युवा साथियो के साथ मिलकर काफी जद्दोजहद के बाद नील गाय को निकलवाकर शहर के बाहर करा पाये उसके बाद मोहल्ले के लोगो ने चैन की सास ली क्यो कि कल से नील गाय आने के बाद मोहल्ले के बच्चे घरों में दुबके रहे।

About Durgesh Mishra

Check Also

बुजुर्गों को सामूहिक रूप से कराया भोजन

हरदोई।शैशव त्रिपाठी। दक्षिणायन से उत्तरायण में सूर्य भगवान का पदार्पण कर देवरात्रि को तिल तिल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: