Home / राज्य / उत्तर प्रदेश / लेहना में उमड़ा भक्ति का जन सैलाब

लेहना में उमड़ा भक्ति का जन सैलाब

पिहानी/हरदोई 12 नवम्बर। दैनिक यज्ञ को मनुष्य अगर अपने जीवन मे उतार लेता है तो वह जीवन भर निरोगी रह सकता है। यह विचार लेहना-नेवादा में चल रहे गायत्री यज्ञ व युगसंगीत प्रवचन में टोली नायक प्रियंक दीक्षित ने व्यक्त किए। कार्यक्रम में विहिप के जिलाध्यक्ष विमलेश दीक्षित ने भी सम्मिलित होकर गुरु पूजन किया। गुरु के महत्व को बताया।
युगसंगीत प्रवचन में टोली नायक प्रियंक दीक्षित ने बताया कि मनुष्य को पशुवत जीवन नही जीना चाहिए क्योंकि मानव जीवन बड़े ही मुश्किल से मिलता है मानव जीवन को तीन हिस्सों में बांटते हुए कहा कि मानव का पहला जीवन नर पशु होता है जिसमे लोग केवल अपने सुख के बारे में सोचते हैं। दूसरा है नर पिशाच जो खुद तो दुखी रहते हैं दूसरों को भी कष्ट देने में उन्हें आनंद आता है,जबकि तीसरी श्रेणी है देव मानव की जो हमेशा दूसरों लिए ही जीते हैं,परमार्थ में ही स्वार्थ समझते है जिसे सबसे महत्वपूर्ण बताया और कहा कि हमे हमेशा तीसरी श्रेणी का ही जीवन जीना चाहिए क्योंकि इसी से रास्ते पर चलकर देव मानव बन सकते है। विपुल मिश्रा ने कहा कि वेदमूर्ति परमपूज्य गुरुदेव पं श्रीराम शर्मा आचार्य ने हमेशा स्वयं के सुधार पर बल दिया है,गुरुदेव कहते हैं कि दूसरों के बजाए पहले अपनी आदतो में सुधार करो तभी समाज सुधार की बात कही जा सकती है। व्यापार मंडल के कैलाश गुप्ता,रजनीश व विधायक प्रतिनिधि विपिन मिश्रा ने गुरु पूजन किया। संगीत टोली के प्रदीप त्रिपाठी,सुनील सागर,श्याम,सन्दीप,दिनेश कुमार ,अनिल आदि ने भजन और प्रज्ञा गीतों के माध्यम से मानव जीवन मे सत्संग का महत्व बताया।
वहीं कार्यक्रम के तीसरे दिन यज्ञ में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ी, विदिशा-मध्यप्रदेश से आए ज्ञान सिंह, कानपुर के धर्मेंद्र परिहार व कानपुर के पूर्व सांसद के भाई रामकुमार सिंह ने सपत्नीक वेदी पूजन किया। निर्मला देवी सिंह इंटर कॉलेज के प्रबंधक रमेश सिंह, राहुल मिश्रा, अखिलेश बाजपेयी, राहुल मिश्रा, सोनू अवस्थी, गोपाल, विनोद, राम सुचित, राजन, मनोज शुक्ला आदि मौजूद रहे। प्रसाद वितरण व भंडारे के साथ कार्यक्रम सम्पन्न हुआ।

About Durgesh Mishra

Check Also

फर्जीवाड़ा कर बैंक से बीस लाख हडपे

पाली/हरदोई 07 दिसम्बर।शोभित मिश्रा। फर्जीवाड़ा कर बैंक से ऋण के नाम पर लिये गये बीस …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: