Home / राज्य / उत्तर प्रदेश / आयुष्यमान योजना से निरोग हो रहा भारत- स्वास्थ्य मंत्री

आयुष्यमान योजना से निरोग हो रहा भारत- स्वास्थ्य मंत्री

हरदोई।शैशव त्रिपाठी। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री सिद्वार्थ नाथ सिंह ने कहा कि भारत सरकार एवं प्रदेश सरकार द्वारा गरीबों के स्वास्थ्य के प्रति आयुषमान भारत, जननी सुरक्षा आदि विभिन्न योजनाओं का क्रियान्वन किया जा रहा है, ऐसे गरीब एवं असहाय लोग जो गम्भीर बीमारियों का इलाज नही करा सकते उनके लिए भारत सरकार की आयुषमान भारत योजना से 05 लाख की धनराशि दी जा रही है, जिससे वह अपना एवं परिवार का समुचित इलाज करा सकेंगे। कार्यक्रम से पूर्व उन्होंने मुख्य अतिथि के रूप में दीप प्रज्जवलि किया, व स्वास्थ्य विभाग की ओर से लगाये गये स्वास्थ्य स्टालों का अवलोकन भी किया।
सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए स्वास्थ्य मंत्री ने उपस्थित ग्राम प्रधानों से कहा कि अपनी ग्राम पंचायतों में आयुषमान भारत के तहत छूटे लाभार्थियों को चिहिन्त कर मुख्य चिकित्साधिकारी के माध्यम से उनके भी गोल्डन कार्ड बनवाना सुनिश्चित करें। उन्होने जिलाधिकारी से कहा कि आशाओं का मानदेय प्रधानमंत्री द्वारा बढ़ा दिया गया है और वह समीक्षा करते रहे कि उनको प्रतिमाह मानदेय प्राप्त हो रहा है या नही।
इस अवसर पर मंत्री ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बावन के मुख्य भवन तथा जिला अस्पताल में निर्मित पीडियाट्रिक्य आईसीयू भवन पत्थरों का लोकापर्ण बटन दबा कर किया तथा आश्वसान दिया कि शीघ्र ही ट्रामा सेण्टर के सुचारू रूप से संचालन के लिए डाक्टरों की नियुक्ति शीघ्र की जायेगी। सम्मेलन को सासंद अंशुल वर्मा, पुलकित खरे ने सम्बोधित किया। धन्यवाद ज्ञापित भाजपा जिलाध्यक्ष सौरभ मिश्रा ने किया।
इस अवसर पर विधायक रजनी तिवारी, नगर पालिका अध्यक्ष सुख सागर मिश्रा, मुख्य चिकित्साधिकारी आरके रावत सहित अन्य पदाधिकारी, ग्राम प्रधान, एएनएम, आशा आदि उपस्थित रही।

About Durgesh Mishra

Check Also

विधायक ने जयप्रकाश रावत की कार्यकर्ताओं से करायी भेंट

पाली(हरदोई) शोभित मिश्र। हरदोई सुरक्षित लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी ने सवायजपुर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: