Home / राज्य / उत्तर प्रदेश / बाजारों में टॉयलेट न होने से भारी परेशानी

बाजारों में टॉयलेट न होने से भारी परेशानी

हरदोई 06 जून। देश व प्रदेश की सरकार भले ही देश की आधी आबादी की सर्वाधिक हितैषी होने का दावा कर रही हो लेकिन हकीकत इससे कहीं अलग ही है। इसका संजीदा नमूना यह है कि शहर के बाजारों में कोई भी टॉयलेट न होने का खामियाजा भुगतने के लिए शहरवासियों को विवश होना पड़ रहा है।
मार्केट से बात की जाए तो शहर में काफी लंबी मार्केट है इनमें रेलवे का निश्चित मार्केट के अलावा सदर बाजार में काफी एरिया तक मार्केट है लेकिन इन मार्केटों में कहीं पर भी टॉयलेट की कोई व्यवस्था नहीं है। टॉयलेट न होने से खासकर देश की आधी आबादी को सर्वाधिक दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। यदि मार्केटिंग की बात की जाए तो सबसे ज्यादा मार्केटिंग करने वाली देश की आधी आबादी ही है। इसमें कभी-कभार तो आधी आबादी को घंटों का समय लग जाता है। अब ऐसे में शहर के किसी भी बाजार में टॉयलेट की कोई व्यवस्था न होने के कारण दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।
कभी कभार तो हालात इतने ज्यादा गंभीर हो जाते हैं कि इन्हें आधी-अधूरी शॉपिंग करके वापस भागना पड़ता है। इसके बावजूद इसके और किसी का भी ध्यान नहीं जाता है चाहे वह प्रशासन हो या फिर पालिका प्रशासन सभी इस समस्या से अंजान बने हुए हैं। नतीजन आधी आबादी इसका खामियाजा भुगतने के लिए व्यवसाय महिलाओं के लिए टॉयलेट न होने से उन्हें केवल दिक्कत ही नहीं बल्कि बीमारियों का काफी सामना करना पड़ता है। इसके साथ ही शॉपिंग छोड़कर घर आ जाती हैं तो दुकानदारों को भी आर्थिक चोट पहुंचती है। यदि बाजारों में टॉयलेट की व्यवस्था हो जाए तो इन दिक्कतों से छुटकारा पाया जा सकता है।

About Durgesh Mishra

Check Also

युवा मतदाताओं में पहली बार वोट डालने का जबरदस्त उत्साह

शाहाबाद, हरदोई।आशीष अवस्थी। 29 अप्रैल को मतदान होना है, इसे लेकर युवा मतदाताओं में जबरदस्त …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: