Home / राज्य / उत्तर प्रदेश / स्वच्छता सर्वेक्षण में हरदोई को मिला दूसरा स्थान

स्वच्छता सर्वेक्षण में हरदोई को मिला दूसरा स्थान

हरदोई 18 मई। जिलाधिकारी पुलकित खरे ने अवगत कराया है कि विगत वर्ष स्वच्छता सर्वेक्षण में यूपी के 61 शहर अमृत योजना के अन्तर्गत लिये गये थे और उस सर्वेक्षण में जनपद हरदोई को 60वीं रैंक प्राप्त हुई थी जबकि जनपद गोण्डा 61वें स्थान पर रहा था, इस तरह स्वच्छता सर्वेक्षण में हरदोई की स्थिति अत्यन्त खराब थी।
उन्होने बताया कि इस वर्ष माह जनवरी, फरवरी में स्वच्छता सर्वेक्षण में नगर निगम, नगर पालिकाओं के साथ ही नगर पंचायतों को भी शामिल किया गया और इन शहरों का आबादी के अनुसार श्रेणीवार वर्गीकरण करते हुए कुल 653 शहरों का सर्वेक्षण कराया गया और इस वर्गीकरण में हरदोई नगर एक से 10 लाख आबादी वाले शहरों की श्रेणी में सम्मिलित हुआ। जिलाधिकारी ने कहा कि यह अत्यन्त हर्ष प्रसन्नता का विषय है कि इस श्रेणी में जितने भी शहर सम्मिलित थें, उनमें हरदोई को प्रदेश में द्वितीय स्थान प्राप्त हुआ जबकि गोरखपुर प्रथम एवं सहारनपुर को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ है।
नगर की इस सम्मान जनक स्थिति पर जिलाधिकारी ने सभी नगर वासियों को बधाई देते हुए कहा है कि नगरवासी स्वच्छता के प्रति जागरूक रहकर अपने घरों की सफाई के साथ-साथ नगर की सफाई में भी अपना अमूल्य सहयोग प्रदान करें। उन्होने कहा कि नगर को प्रदेश में द्वितीय स्थान प्राप्त होने में अधिशासी अधिकारी एवं पालिका स्टाफ की भी सराहनीय भूमिका रही है। श्री खरे ने सभी नगरवासियों से कहा है कि स्वच्छता को अपनी आदत बनाकर एवं दूसरों के लिए पे्ररक बनकर नगर को प्रदेश में प्रथम स्थान दिलाने में अपनी सक्रिय भूमिका निभायें, और इस तरह नगरवासियों के सहयोग एवं पालिका के परिश्रम से हम प्रदेश में प्रथम स्थान प्राप्त करने में सफल होगें।

About Durgesh Mishra

Check Also

युवा मतदाताओं में पहली बार वोट डालने का जबरदस्त उत्साह

शाहाबाद, हरदोई।आशीष अवस्थी। 29 अप्रैल को मतदान होना है, इसे लेकर युवा मतदाताओं में जबरदस्त …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: