Home / राज्य / उत्तर प्रदेश / लड़के-लड़कियों को कौशल विकास मिशन केन्द्रों के माध्यम से रोजगार परक प्रशिक्षण दिलायें: अंशुल वर्मा

लड़के-लड़कियों को कौशल विकास मिशन केन्द्रों के माध्यम से रोजगार परक प्रशिक्षण दिलायें: अंशुल वर्मा

हरदोई 05 मई।शैशव त्रिपाठी । ग्राम स्वराज अभियान के तहत ब्लाक अहिरोरी में आजीविका एवं कौशल विकास मिशन मेला का उद्घाटन मुख्य अतिथि के रूप में सदर सांसद अंशुल वर्मा ने फीता काट कर एवं दीप प्रज्ज्वलित किया। इस अवसर पर ब्लाक सभागार में उपस्थित महिला स्वयं सहायता समूहों की महिलाओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि भारत एवं प्रदेष सरकार समाज के सबसे निचले व्यक्ति तक शासन की योजनाओं का लाभ पहुंचाने के लिए गांव-गांव जाकर जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों/कर्मचारियों द्वारा ग्रामीणों को सरकार की योजनाओं की जानकारी दी जा रही हैं।
सदर सांसद ने कहा कि महिलायें अपने परिवार की आमदनी बढ़ाने एवं रोजगार सृजन के लिए स्वयं सहायता समूहों का विस्तार करें तथा ऐसे उत्पादों को बनाये जिसमें आम लोगों की रूची हो और अपने आस-पास की गांवों को भी महिला समूहों को जोड़कर उनकी भी आर्थिक स्थिति मजबूत बनायें। उन्होने कहा कि अपने घर के लड़के-लड़कियों को कौशल विकास मिशन केन्द्रों के माध्यम से रोजगार परक प्रशिक्षण दिलायें ताकि वह भी व्यक्तिगत व्यवसाय के माध्यम से रोजगार से जुड़ कर परिवार का सहयोग करें।
मेले में आये जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों एवं भारी संख्या में आयी समूह की महिलाओं का आभार मुख्य विकास अधिकारी आनन्द कुमार ने व्यक्ति किया तथा जनप्रतिनिधियों को प्रतीक चिन्ह भेंट किये। इस अवसर पर प्रभारी श्री दीक्षित, श्रीकृष्ण शाष्त्री, राजा बक्स सिंह, ब्लाक प्रमुख, खण्ड विकास अधिकारी, डीसी एनआरएलएम सरेन्द्र कुमार गुप्त,कार्यक्रम समन्वयक डा0 संजय कुमार सहित अन्य अधिकारी आदि मौजूद रहे।

About Durgesh Mishra

Check Also

फर्जीवाड़ा कर बैंक से बीस लाख हडपे

पाली/हरदोई 07 दिसम्बर।शोभित मिश्रा। फर्जीवाड़ा कर बैंक से ऋण के नाम पर लिये गये बीस …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: