Home / राज्य / उत्तर प्रदेश / अवैध कब्जे पर एंटी भूमाफिया के तहत एफआईआर दर्ज करायें: पुलकित खरे

अवैध कब्जे पर एंटी भूमाफिया के तहत एफआईआर दर्ज करायें: पुलकित खरे

हरदोई 06 नवम्बर। तहसील बिलग्राम में सम्पूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी पुलकित खरे ने उपस्थित अधिकारियों को दीपावली की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि अधिकारी त्यौहार के साथ अपने विभागीय दायित्वों का निर्वहन भी ईमानदारी से करें।
गांव में गरीबों के पट्टे की भूमि एवं सरकारी भूमि पर किये जा रहे कब्जों की शिकायतों पर नाराजगी व्यक्त करते हुए जिलाधिकारी ने राजस्व व पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये सरकारी एवं गरीबों की भूमि पर अवैध कब्जा करने वालों के खिलाफ एंटी भूमाफिया के तहत एफआईआर दर्ज करते हुए कड़ी कार्यवाही करें ताकि गरीबों में शासन के प्रति विश्वास बना रहे। राशन वितरण संबंधी शिकायतों पर जिलाधिकारी ने जिला पूर्ति अधिकारी को निर्देश दिये कि राशन वितरण में गड़बड़ी करने वाले कोटेदारों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करें।
विद्युत विभाग की शिकायतों के सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने कड़ा रूख अपनाते हुए अधिशाषी अभियंता विद्युत प्रथम ए0के0 सिंह को निर्देश दिये कि जिन जेई द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में होने वाले विद्युतीकरण आदि कार्य में लापरवाही की जाये उनको निलम्बित करते हुए सख्त कार्यवाही करें। आवास एवं शौचालय आवंटन की शिकायतों पर जिलाधिकारी ने जिला पंचायत राज अधिकारी को निर्देश दिये आवास एवं शौचालय का आवंटन पात्र लाभार्थियों को ही किया जाये। विधवा, वृद्वा व दिव्यांग पेंशन के संबंध में जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये कि जिन पात्र लोगों की पेंशन किसी कारण कट गयी है उन्हें पुनः बहाल करायें तथा नये पात्र लाभार्थियों का सत्यापन के बाद पेंशन स्वीकृत कराना सुनिश्चित करें।
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी ने राजस्व एवं पुलिस विभाग के अधिकारियों से कहा कि दीपावली, गोर्वधन पूजा एवं भैयादूज जैसे महत्वपूर्ण पर्वो को ध्यान में रखते हुए ग्रामीण क्षेत्र के दबंग एवं अपराधिक प्रवृत्ति के लोगों पर कड़ी नजर रखें तथा किसी भी प्रकार की हरकत करने पर तत्काल कार्यवाही करते हुए जेल भेजें। समाधान दिवस में मुख्य विकास अधिकारी आनन्द कुमार, मुख्य चिकित्साधिकारी एस0के0 रावत, डीएफओ राकेश चन्द्रा, अपर जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह, उप जिलाधिकारी सत्येन्द्र सिंह, उप कृषि निदेशक डा0 आशुतोष कुमार मिश्रा सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी, खण्ड विकास अधिकारी, क्षेत्राधिकारी, सीडीपीओ, थानाध्यक्ष आदि मौजूद रहे।

About Durgesh Mishra

Check Also

पंचायत सदस्यों की बैठक का किया आयोजन

मल्लावां/हरदोई 14 नवम्बर।अभिनव मिश्रा। ब्लॉक मुख्यालय पर क्षेत्र पंचायत सदस्यों की बैठक का आयोजन किया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: