Home / राज्य / उत्तर प्रदेश / शाम तक सभी अवैध कब्जे हटवायें – पुलकित खरे

शाम तक सभी अवैध कब्जे हटवायें – पुलकित खरे

हरदोई 21 अगस्त। तहसील बिलग्राम में आयोजित सम्पूर्ण समाधान में आयी पट्टे की भूमि, तालाब एवं चकरोड़ों पर कब्जे की शिकायतों पर DM पुलकित खरे ने नाराजगी व्यक्त करते हुए सम्बन्धित गांवों के लेखपाल एवं कानूनों को निर्देश दिये कि शिकायत प्राप्त सभी गांवों में पुलिस टीम के साथ आज ही जाकर शाम तक सभी अवैध कब्जे हटवायें तथा अवैध कब्जा करने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराते हुए कड़ी कार्यवाही करें और आख्या फोटो सहित उन्हें उपलब्ध करायें। उन्होने कहा कि जिन लेखपाल एवं कानूनगों द्वारा शाम तक आख्या पे्रषित नही की जायेगी उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करा कर कड़ी कार्यवाही की जायेगी।
DM ने लेखपाल एवं कानूनगों से कहा कि जिन गांवों में शिकायतकर्ता द्वारा झूठी शिकायत की गयी हो और वहां किसी प्रकार का अवैध कब्जा न हो तो शिकायतकर्ता के विरूद्व एफआईआर दर्ज कराना सुनिश्चित करें ताकि कोई भी व्यक्ति सम्पूर्ण समाधान दिवस, थाना दिवस एवं जनता मिलन में किसी के खिलाफ झूठी शिकायत न कर सकें।
दैवी आपदा पीड़ितो की शिकायत पर DM ने तहसीलदार को निर्देश दिये कि जो लोग बाढ़ से प्रभावित है और उन्हें किसी योजना का लाभ नही मिल रहा है उन्हें दैवी आपदा राहत कोष से तत्काल सहायता प्रदान की जाये तथा जिन ग्रामीणों के मकान बाढ़ में गिर गये है उन्हें मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत आवास दिये जाये। विद्युत विभाग की प्राप्त शिकायतों पर जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियंता विद्युत द्वितीय एके सिंह को निर्देश दिये कि गांव के खराब ट्रासफारमर एवं तारों को तत्काल बदलवायें तथा शहर एवं गांवों में रोस्टर के अनुसार विद्युत आपूर्ति की जाये।
आय, जाति, जन्म एवं मृत्यु प्रमाण-पत्रों के सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि आय, जाति, जन्म एवं मृत्यु प्रमाण पत्र शासन द्वारा निर्धारित तिथि में अवश्य कर दिये जाये तथा वरासत के मामलों को तत्काल दर्ज किया जाये। जिलाधिकारी ने जिला समाज कल्याण अधिकारी, जिला प्रोबेशन अधिकारी एवं जिला दिव्यांगजन कल्याण अधिकारी को निर्देश दिये कि विधवा, वृद्वा एवं दिव्यांग के पात्र लाभार्थियों की पेंशन शीघ्र स्वीकृति हेतु भेजी जाये तथा जिन पात्र लोगों की पेंशन बन्द हो गयी है उन्हंे तत्काल संचालित करायें। उन्होने उपस्थित जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देश दिये कि मा0मुख्यमंत्री, शासन, सम्पूर्ण समाधान दिवस, थाना दिवस एवं जनता मिलन से प्राप्त होने वाली शिकायतों का निस्तारण शतप्रतिशत समयसीमा के अन्दर करना सुनिश्चित करें। सम्पूर्ण समाधान दिवस में आयी शिकायतों के सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने कहा कि गांव की जो छोटी मोटी शिकायते है उन्हें आज ही संबंधित अधिकारी गांव में जाकर निस्तारित करें तथा अन्य शिकायतों का निस्तारण समयबद्व तरीके से करना सुनिश्चित करें।
समाधान दिवस में पुलिस अधीक्षक विपिन कुमार मिश्र ने पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि गांव में ऐसे दंबग एवं अराजक तत्व जो गांव के गरीबों की जमीनों पर कब्जा करने के साथ गांव में अराजकता फैलाते है उन पर कड़ी कार्यवाही करते हुए जेल भेजें। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी विमल कुमार अग्रवाल, मुख्य विकास अधिकारी आनन्द कुमार, मुख्य चिकित्साधिकारी एसके रावत, उप जिलाधिकारी बिलग्राम सत्येन्द्र सिंह, पीडी श्रीनिवास, उप कृषि निदेशक आशुतोष कुमार मिश्रा, जिला कार्यक्रम अधिकारी, जिला पूर्ति अधिकारी, जिला समाज कल्याण अधिकारी सहित समस्त जिलास्तरीय अधिकारी, खण्ड विकास अधिकारी, सीडीपीओ, थानाध्यक्ष आदि मौजूद रहे।

About Durgesh Mishra

Check Also

आपत्तिजनक पोस्ट शेयर करने मे हुए गिरफ्तार

सीतापुर। संदीप मिश्रा, जिला संवाददाता। सीतापुर में भी देशद्रोही गद्दारों की कमी नहीं जहां पूरा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: