Home / राज्य / उत्तर प्रदेश / दहेज के लिये बहू को लहुलूहान कर घर से निकाला

दहेज के लिये बहू को लहुलूहान कर घर से निकाला

पाली/हरदोई 17 मई।शोभितमिश्रा।पाली कस्बे के एक पूर्व सभासद ने दहेज के लिये अपनी बहू को मारपीट कर गंभीर रुप से घायल कर घर से निकाल दिया पीडित घायल महिला जब थाने गई तो खाकी की संवेदनहीनता के कारण कई घंटो तक घायल अवस्था में थाना परिसर में पडी रही जिसके पश्चात उसे डांट डपट कर थाने से भगा दिया गया ।
पाली कस्बे के मोहल्ला आबिद नगर निवासी निसार खां ने थाने पर दिये प्रार्थना पत्र में कहा कि उसने लगभग आठ वर्ष पूर्व अपनी पुत्री हसनवी की शादी कस्बे के मोहल्ला बिरहाना निवासी पूर्व सभासद नसीम खां उर्फ मामू के पुत्र आकिल के साथ की थी । शादी के बाद से लगातार दहेज की मांग की जा रही है पर उसकी आर्थिक स्थिति कमजोर होने के कारण वह हसनवी के ससुरालीजनों की दहेज की मांग पूरी नहीं कर पाये ।
हसनवी के ससुर पूर्व सभासद नसीम खां व सास देवर व देवर की पत्नी ने दहेज के लिये डन्डों से मारापीटा इतने से जी न भरा तो धारदार सीसे से उसे घायल कर दिया और घर से निकाल दिया किसी तरह लहुलुहान हसनवी थाने पहुंची और पिता तक खबर करवाई । थाने में घायल हसनवी कई घन्टों तक पडी रही उसकी कोई सुनवाई नहीं हुई शाम को हसनवी दोबारा थाने गई तो पता चला उसके पिता व भाई के खिलाफ ससुरालीजन एक निराधार मनघडंत तहरीर दे गये हैं जिसपर रिपोर्ट दर्ज करने की बात कहकर थाने के एक दरोगा ने सुलह का दबाव बनाया मना करने पर अभद्रता का भी आरोप हसनी ने लगाया । डांटडपट कर प्रार्थना पत्र भी बदलवाया । पाली पुलिस की संवेदहीनता का आलम देख मित्र पुलिस का अमानवीय चेहरा बेनकाब हुआ है । पीडित को न्याय और सुरक्षा के बडे बडे श्लोगन थाने में लिखे हैं पर वस्तु स्थिति पर नजर दौडाई जाये तो पाली पुलिस निकम्मे और नाकारापन की सारी हदें पार कर चुकी है ।

About Durgesh Mishra

Check Also

फर्जीवाड़ा कर बैंक से बीस लाख हडपे

पाली/हरदोई 07 दिसम्बर।शोभित मिश्रा। फर्जीवाड़ा कर बैंक से ऋण के नाम पर लिये गये बीस …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: