Home / राज्य / उत्तर प्रदेश / चेयरमैन द्वारा गाली गलौच करने पर सफाई कर्मियों ने किया धरना प्रदर्शन

चेयरमैन द्वारा गाली गलौच करने पर सफाई कर्मियों ने किया धरना प्रदर्शन

मल्लावां/हरदोई 14 जून।अभिनवमिश्रा। चेयरमैन व उनके प्रतिनिधि भाई द्वारा गाली गलौच करने पर पुलिस द्वारा कोई कार्यवाही न करने पर सफाई कर्मियों ने सफाई छोड़कर नगर पालिका परिषद के गेट पर धरना देकर चैराहे पर कार्यवाही को लेकर प्रदर्शन किया।
गुरुवार को नगर पालिका के एक सैकड़ा से अधिक सफाई कर्मियों ने सुबह नगर में सफाई न करके नगर पालिका गेट पर तसला झाड़ू, ठेलिया लेकर धरना देकर प्रदर्शन किया। और कहा कि जबतक पुलिस चेयरमैन अंकित जयसवाल, उनके प्रतिनिधि भाई विशाल जयसवाल के विरुद्ध मुकदमा दर्ज नही करेगी तब तक वह।लोग सफाई नही करेंगे। सफाई कर्मियों द्वारा हड़ताल करने से उनके जिलाध्यक्ष पचनू बाल्मीक भी धरना स्थल पर पहुचे पर सफाई कर्मियों के समर्थन में नगर पालिका के गेट से लगाकर चैराहे पर प्रदर्शन किया। और कहा कि जब तक सफाई कर्मियों का सम्मान नही होगा तबतक वह कार्य नही करेंगे।
बताते हैं कि कुछ सफाई कर्मियों का वेतन बाबू द्वारा काट दिया गया था। बुधवार को कुछ सफाई कर्मी चेयरमैन अंकित जायसवाल से इस संबंध में उनके आवास पर जानकारी करने गये थे। सफाई कर्मियों का आरोप है कि वहाँ पर चेयरमैन व उनके भाई विशाल जायसवाल ने गाली गलौच कर भगा दिया जब उन लोगो ने मना किया तो सभी मारने दौड़े। इसी बात को लेकर एक सैकड़ा सफाई कर्मियों ने बुधवार शाम को नारेबाजी कर कोतवाली में चेयरमैन व उनके भाई के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने की तहरीर दी थी। पुलिस ने तहरीर लेकर सभी को वापस भेज दिया था। पुलिस द्वारा कार्यवाही न करने से सफाई कर्मी नाराज थे। और बुधवार को सुबह से ही काम छोड़कर हड़ताल पर चले गए थे।
हड़ताल की खबर लगते ही चेयरमैन अंकित जायसवाल, अधिशासी अधिकारी मुकेश निगम,क्षेत्राधिकारी देवेन्द्र सिंह, कोतवाल आरपी सिंह, मोके पर पहुचे और उनकी बातें सुनी। औ सफाई कर्मियों के जिलाध्यक्ष पचनू बाल्मीकि से वार्ता की और पुलिस कार्यवाही न करने पर दोनों राजी हो गये। और पुराना एरियर 30 तक देने की बात हुई। और दोनों ही पक्ष किसी से अभद्रता नही करेंगे। इसके साथ ही दोनो पक्ष में समझौता हो गया। ईद त्योहार के चलते सफाई कर्मियों की हड़ताल के चलते प्रशासन सक्रिय हुआ और फिर दोनों ही पक्षो में समझौता हो गया।

About Durgesh Mishra

Check Also

नगर का ऐतिहासिक सहजन कुआं बना कूड़ादान

बिलग्राम 12 नवम्बर। आनन्द अवस्थी/शब्बीर। नगर की ऐतिहासिक धरोहरों में से एक सहजन कुआं अपनी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: