Home / राज्य / उत्तर प्रदेश / थाने पर चलाया गया सफाई अभियान

थाने पर चलाया गया सफाई अभियान

पाली/हरदोई 07 अक्टूबर।शोभितमिश्रा। एसपी के निर्देश पर स्वच्छ भारत मिशन के तहत स्वच्छता ही सेवा अभियान का पाली थाने पर भी रविवार को आगाज हो गया। इंस्पेक्टर गोपाल नारायण सिंह की अगुआई में थाने पर सफाई अभियान चलाया गया, साथ ही विभिन्न हथियार चलवाकर पुलिसकर्मियों का टेस्ट भी लिया गया।
रविवार को पाली थाने का नजारा बदला हुआ था। बन्दूक वाले हाथों में झाड़ू देख हर कोई अचंभित था। यह बदलाव एसपी आलोक प्रियदर्शी के उस फरमान के बाद दिखा, जिसमें जिले के प्रत्येक थाने पर सफाई अभियान चलाने के निर्देश गए थे। पुलिस अधीक्षक के आदेश के अनुपालन में इंस्पेक्टर गोपाल नारायण सिंह ने कोई कोताही नही बरती। उन्होंने सुबह सुबह अपने मातहतों के साथ झाड़ू लेकर थाना परिसर के कोने कोने की सफाई करनी शुरू कर दी।
पुलिस सूत्रों की माने तो एसओ और अन्य पुलिसकर्मियों ने थाना कार्यालय, मालखाना, आरक्षी आवास के अलावा थाने के विशाल परिसर में साफ-सफाई कर चमका दिया। महिला पुलिसकर्मियों ने भी सफाई अभियान में बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। इस मौके पर थानाध्यक्ष श्री सिंह ने सफाई के महत्व को बताते हुए कहा कि सफाई हमारे जीवन मे दैनिक जरूरतों में से एक हैं। हर व्यक्ति को प्रत्येक दिन सफाई अवश्य करनी चाहिए। स्वच्छ बातावरण से तन और मन दोनों स्वस्थ रहते हैं।
एसओ ने पुलिसकर्मियों को ताकीद करते हुए कहा कि सोशल मीडिया से वह लोग दूरी बनाये रखें। कोई भी पुलिसकर्मी सोशल मीडिया पर किसी प्रकार का कोई कमेंट नही करेंगा। सफाई अभियान के उपरांत थानाध्यक्ष गोपाल नारायण सिंह ने पुलिसकर्मियों का हथियार टेस्ट लिया। उन्होंने कहा कि पुलिसकर्मी को हर दम सजग रहना चाहिए। क्योंकि पुलिस के ऊपर समाज की सुरक्षा का भार होता हैं।
उन्होंने कहा कि इसलिए जरूरी है कि पुलिसकर्मी समय समय पर हथियार चलाने का प्रशिक्षण लेते रहे। एसओ श्री सिंह ने अपने सामने पुलिसकर्मियों से हथियार चलवाकर देखा, महिला पुलिसकर्मियों का भी टेस्ट लिया। इस दौरान उन्होंने विभिन्न हथियारों के बारे में और उन्हें चलाने के विषय में जानकारी भी दी।
इस मौकेपर एसआई ब्रजेश कुमार, रामनिवास, अशोक सिंह, अखिलेश कुमार, मोहम्मद अली, कांस्टेबल अनुज चैधरी, दिनेश कुमार रावत,श्रवण कुमार तिवारी, राकेश कुमार, अर्जुन, श्याम अचल मोर्या, टीबी सिंह, रजत अंकुर, महिला आरक्षी पूजा, टीना, प्रियंका आदि मौजूद रहे।

About Durgesh Mishra

Check Also

पंचायत सदस्यों की बैठक का किया आयोजन

मल्लावां/हरदोई 14 नवम्बर।अभिनव मिश्रा। ब्लॉक मुख्यालय पर क्षेत्र पंचायत सदस्यों की बैठक का आयोजन किया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: