Home / राज्य / उत्तर प्रदेश / प्रमुख सचिव ने किया जिला कारागार का दौरा

प्रमुख सचिव ने किया जिला कारागार का दौरा

हरदोई 05 दिसम्बर।शैशव त्रिपाठी। प्रमुख सचिव बाल विकास एवं पुष्टाहार, उ0प्र0 सम्प्रति नोडल अधिकारी मोनिका एस. गर्ग ने अपने जनपद भ्रमण के दौरान सण्डीला के निरीक्षण भवन में गार्ड आफ आनर की सलामी लेने के बाद जिलाधिकारी पुलकित खरे एवं पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी के साथ सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सण्डीला का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होने प्रसव रूम, महिला वार्ड आदि को देखा तथा स्वास्थ्य केन्द्र अधीक्षक डा0 शरद वैश्य से एएनएम आदि स्टाफ द्वारा गांव में आशा, आंगनबाड़ी ने संयुक्त रूप से कितने भ्रमण किये और कितने लोगों का परीक्षण किया की जानकारी ली।
प्रमुख सचिव ने अधीक्षक को निर्देश दिये कि एएनएम एवं अन्य चिकित्सा विभाग के कर्मचारी आशा एवं आंगनबाड़ी कार्यकत्री के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्रों में संयुक्त रूप से भ्रमण करें और ग्रामीण क्षेत्र के कुपोषित बच्चों, गर्भवती एवं धात्री महिलाओं का नियमित परीक्षण करे और उन्हें दवायें व पोषाहार का वितरण करें। उन्होने मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 एसके0 रावत को निर्देश दिये कि सभी सीएचसी व पीएचसी के होने वाले कार्यो की प्रगति आख्या प्रतिदिन प्राप्त करें और कार्य में लापरवाही एवं कोताही बरतने वाले कर्मचारियों पर कार्यवाही करें।
इसके उपरान्त प्रमुख ने थाना सण्डीला के निरीक्षण में शास्त्रागृह, बन्दीगृह, कम्प्यूटर रूम एवं कार्यालय आदि का निरीक्षण में पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी को निर्देश दिये कि हत्या, लूट एवं बलात्कार जैसी गम्भीर घटनाओं का खुलासा शीघ्रता से करायें और अपराधियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाना सुनिश्चित करें। उन्होने कहा कि गांव में गरीबों की भूमि पर अवैध कब्जा करने एवं गरीबों को परेशान करने वाले अपराधी प्रवृत्ति के लोगों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करते हुए एफआईआर दज करायें, कोतवाली की साफ सफाई सुन्दता के लिए उन्होने पुलिस अधीक्षक को बधाई दी।
इसके बाद श्रीमती गर्ग ने नगर के आजाद नगर में कार्यदायी संस्था जल निगम की ओर से निर्माणाधीन पानी की टंकी का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होने संबंधित विभाग के अधिकारी को निर्देश दिये कि टंकी का निर्माण गुणवत्ता परक एवं मानक के अनुरूप कराया जाये और क्षमता के अनुसार लोगों को पानी की सप्लाई की जाये। निरीक्षण के दौरान मुख्य विकास अधिकारी आनन्द कुमार ,उप जिलाधिकारी सहित अन्य संबंधित विभाग के अधिकारी आदि मौजूद रहें।

About Durgesh Mishra

Check Also

फर्जीवाड़ा कर बैंक से बीस लाख हडपे

पाली/हरदोई 07 दिसम्बर।शोभित मिश्रा। फर्जीवाड़ा कर बैंक से ऋण के नाम पर लिये गये बीस …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: