Home / राज्य / उत्तर प्रदेश / बुजुर्गाे के साथ मनाया दीपोत्सव

बुजुर्गाे के साथ मनाया दीपोत्सव

हरदोई 09 नवम्बर। बुजुर्ग परिवार का वह दीपक है जो अपने जीवन के व्यवहारिक अनुभवों के तेल से और अपने कर्म रूपी बत्ती से स्ंवय को जलाकर प्रकाशित मार्ग प्रशस्त करते है जिससे समाज के अन्धकार से सुरक्षा हो सकें। वरिष्ठ जन परिवार और समाज में बुराइओं के प्रति सजग कर नित नवीन सृजनात्मक प्रतिमानों के अर्जन के लिए प्रेरणा सा्रेंत के रूप में कार्य करते है उक्त विचार डाॅ0 शीर्षेन्दु शील त्रिवेदी ‘विपिन’ ने अल्लीपुर स्थित वृद्धाश्रम में रहनें वाले बुजुर्गाे के साथ दीपोत्सव मनाने के समय कही।
आश्रम में रहनें वाली दादी बिटोली ने कपकांते हाथों से दीपक जलाने के प्रयास पर सेवाकर्ता पूनम ने जब हाथ थाम दीपक जलवाया जो अश्रुपूर्ण अतीत की याद तरोताजा करतें हुयें कहा आज हमें अपने बचपन की दीवाली में माॅ द्वारा हाथ पकड़कर दीपक जलानें का स्मरण हो आया है उन्होनें कहा कि उम्र में हम भले ही बडें हो पर संस्थापक प्रबन्धक डाॅ0 सुशील हमारे और हम जैसे सभी आश्रम निवासियों के लिए माता-पिता के रूप में ईश्वर का वरदान है।
निर्मल बाबा ने कहा दीपावली का यह अवसर सभी के जीवन मे खुशीओं और सफलताओं की रोशनी लेकर आयें। कटोरी दादी ने कहा मुझे दीपावली के बाद गोबर्धन पूजा पर गाय के गोबर से गोबर्धन बनना सबसे अच्छा लगता है।
आश्रम प्रबन्धक ने सभी निवासित आश्रम वासियों को खील, चिरैया, फल और मिष्ठान वितरित कियें। साथ ही बताया कि आश्रम में 9 नवम्बर को भैया दूज मनाया जायेगा।
इस अवसर पर 102 दादी-बाबाओं के साथ, पारूल गुप्ता, मोनी, पूनम, माधुरी, अनिल, आनन्द, अखिलेश, अंजली, शोभा प्रिंयका आदि सभी संस्थान कार्यकर्ता ने उल्लास पूर्वक दीपोत्सव मनाया।

About Durgesh Mishra

Check Also

पंचायत सदस्यों की बैठक का किया आयोजन

मल्लावां/हरदोई 14 नवम्बर।अभिनव मिश्रा। ब्लॉक मुख्यालय पर क्षेत्र पंचायत सदस्यों की बैठक का आयोजन किया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: