Home / राज्य / उत्तर प्रदेश / बड़ी धूम-धाम एवं उत्साह के साथ मनाया गया स्वतन्त्रता दिवस

बड़ी धूम-धाम एवं उत्साह के साथ मनाया गया स्वतन्त्रता दिवस

हरदोई 16 अगस्त। 72वें स्वतत्रंता दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी पुलकित खरे ने कलेक्ट्रेट परिसर में ध्वजारोहण किया तथा गांधी जी के चित्र पर माल्यार्पण कर पुष्प अर्पित किये। स्वतन्त्रता दिवस पर समस्त जनपद वासियों, अधिकारियों एवं कर्मचारियों को स्वतन्त्रता दिवस की शुभकामनांए देते हुए अपने सम्बोधन में जिलाधिकारी ने कहा कि आजादी के इस पावन पर्व पर हम सभी को सबसे पहले उन शहीदों को नमन करना चाहिए जिन्होने देश की आजादी के लिए अपने प्राणों की आहुति देकर देश की रक्षा की और हमे आजादी दिलायी। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने 10 दिव्यांग जनों को ट्राई साईकल एवं एक दृष्टिहीन दिव्यांग को समाज कल्याण विभाग की ओर से छड़ी प्रदान की।
      जिलाधिकारी ने कलेक्टेªट परिसर में सरस, हस्तकला की दुकान एवं एक जनपद एक उत्पाद के तहत मल्लावां के हथकरघा वस्त्रों की दुकान का उद्घाटन फीता काट कर किया तथा कहा कि जनपद की हस्तशिल्प वस्तुओं एवं हथकरघा वस्त्रों की गुणवत्ता एवं लोगों की जानकारी के लिए इन दुकानों का शुभारम्भ किया गया हैं। इसके उपरान्त कलेकटेªट सभागार में आयोजित स्वतन्त्रता दिवस पर विचार गोष्ठी को सम्बोधित किया।
      जिलाधिकारी ने नुमाइश चैराहे से आयोजित विशाल मानव श्रंखला में पहुंच कर विद्यालयों के बच्चों से बात की तथा उन्हे देश की आजादी का मतलब समझाया एवं भविष्य में उनके द्वारा समाज में क्या योगदान किया जायेगा इसके बारे मे भी चर्चा की।
      इसके उपरान्त जिलाधिकारी ने शहीद उद्यान में ध्वजारोहण किया तथा अमर शहीद स्तम्भ तथा आजाद भगत सिंह एवं चन्द्र शेखर आजाद की मूर्ति पर माल्यार्पण किया तथा शहीद उद्यान गेट पर स्कूली बच्चों द्वारा बनायी गई स्वच्छता पेटिंग की दीवार का शुभारम्भ स्वयं पेटिंग करके किया तथा कहा कि सभी को अपने घर के बाहर की दीवारों पर स्वच्छता संबंधी पेटिंग करानी चाहिए ताकि लोग स्वच्छता के प्रति जागरूक हो, इस अवसर पर अध्यक्ष नगर पालिका परिषद सुखसागर मिश्र एवं नगर मजिस्टेªट वन्दिता श्रीवास्तव ने भी दीवार पर पेटिंग की। जिलाधिकारी ने गांधी भवन पहुंच कर महात्मा गांधी जी की मूर्ति पर माल्यार्पण किया तथा पुष्प अर्पित किये, इस अवसर पर नगर पालिका अध्यक्ष सुखसागर मिश्र सहित अन्य अधिकारियों एवं गणमान्य लोगों ने महात्मा जी की मूर्ति पर माल्यापर्ण किया। इसके उपरान्त श्री खरे ने पोषण पुर्नवास केन्द्र में एचसीएल कम्पनी के सहयोग से जनपद में संचालित होने वाले प्रदेश के प्रथम 20 शैय्या पोषण पुर्नवास रूम का उद्घाटन फीता काट कर किया।
     संासद निधि से आयी पांच एम्बुलेसों को जिला चिकित्सालय से सांसद अंशुल वर्मा एवं जिलाधिकारी ने हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर संासद ने कहा कि इन अतिरिक्त एम्बुलेंसों के संचालित हो जाने से दूर-दराज क्षेत्रों की गर्भवती महिलाओं एवं अन्य मरीजो को इससे लाभ होगा उन्हें समय से अस्पताल पहुंचाया जा सकेगा। जनपद में स्वतन्त्रता दिवस बड़ी धूम-धाम एवं उत्साह के साथ मनाया गया।

 

About Durgesh Mishra

Check Also

नगर का ऐतिहासिक सहजन कुआं बना कूड़ादान

बिलग्राम 12 नवम्बर। आनन्द अवस्थी/शब्बीर। नगर की ऐतिहासिक धरोहरों में से एक सहजन कुआं अपनी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: