Home / राज्य / उत्तर प्रदेश / बडे बडे गढढो का रूप ले चुकी सडक

बडे बडे गढढो का रूप ले चुकी सडक

माधौगंज/हरदोई।नन्दकिशोर गुप्ता। चैराहे से बघौली जाने वाली सड़क पूरी तरह टूट चुकी है। जगह-जगह बड़े बड़े गढ्ढे हो गए है। बुधवार रात से बर्षा होने के कारण कई स्थानों पर पानी भर गया है। सड़क के दोनों ओर बने नालों में पानी का निकास नही होने से यह मार्ग जल्दी-जल्दी खराब होजाता है। क्षेत्र के लोगों को इस सड़क से निकलने में बहुत कठिनाई हो रही है।
लोगों का कहना है कि केंद्र व राज्य सरकारें कराए गए विकास कार्यों का प्रचार प्रसार करती हैं लेकिन कस्बे की मुख्य सड़क पर अभी तक किसी अधिकारी व जनप्रतिनिधियों का ध्यान नही गया।
इसी तरह थाने के सामने से सुमेरगंज तक जाने वाला मार्ग पूरी तरह से जर्जर हो गया है। मार्ग पर डामर खत्म होता जा रहा है। पत्थर भी निकलने लगे हैं और बड़े-बड़े खड्डे बन गए है। कस्बे के मेन चैराहे से बघौली रोड़ पर बने नहर पुल के क्षतिग्रस्त हो जाने से बड़े। वहनों का आवागमन बंद है। जिसके कारण थाने से शेखवापुर होते हुए सुमेरगंज मार्ग पर आने जाने वालों की संख्या बढ़ गई है। संपर्क मार्ग होने से इसकी मजबूती ज्यादा नही थी। ट्रक, बस, ट्रैक्टर ट्रॉली सहित अन्य बड़े वाहन भी गुजरते है जिससे यह मार्ग जगह-जगह टूट गया है। बरसात के कारण सड़क पानी भर गया है। समय रहते ध्यान नही दिया गया तो कभी भी हादसा हो सकता है। इस मार्ग से कई गांवों के लोगों का आवागमन होता है। नयागांव, बांसा, सथरा, मझगांव, लल्लाखेड़ा, खंधेरीया, सुमेरगंज आदि अन्य गांव के ग्रामीणों को यह मल्लावां-संडीला मार्ग में जोड़ता है। लखनऊ पब्लिक स्कूल, श्री दर्शन लाल पब्लिक स्कूल साई, श्री एस एन इण्टर कॉलेज, रुकनापुर आदि की बसें स्कूली बच्चों को लेकर आती जाती है। क्षेत्रवासी आस लगाए बैठे हैं कि बीजेपी सरकार चुनावी साल में इस मार्ग का निर्माण करवा देगी। बजट में सरकार ने वादे तो बड़े बड़े किए। क्या क्षेत्रवासियों का सपना पूरा होगा?

About Durgesh Mishra

Check Also

आपत्तिजनक पोस्ट शेयर करने मे हुए गिरफ्तार

सीतापुर। संदीप मिश्रा, जिला संवाददाता। सीतापुर में भी देशद्रोही गद्दारों की कमी नहीं जहां पूरा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: