Home / राज्य / उत्तर प्रदेश / सवायजपुर में 2622 लाख से बिछेगा सड़को का जाल लखनऊ मण्डल में सवायजपुर विधानसभा में बनेगी सर्वाधिक सड़के

सवायजपुर में 2622 लाख से बिछेगा सड़को का जाल लखनऊ मण्डल में सवायजपुर विधानसभा में बनेगी सर्वाधिक सड़के

हरदोई/सवायजपुर 05 अगस्त।शैशव त्रिपाठी । सवायजपुर विधानसभा क्षेत्र के पिछड़ेपन और विषम भौगौलिक स्थितियों के देखते हुए विधायक श्री माधवेन्द्र प्रताप सिंह रानू ने क्षेत्र के विकास के लिए सड़कों की मांग को आज प्रदेश सरकार ने अमलीजामा पहनाया है। जिसके तहत प्रदेश में लगभग 939 करोड़ की सड़क निर्माण की योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण केंद्रीय गृहमंत्री श्री राजनाथ सिंह व प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ ने किया। जिसमें सवायजपुर विधानसभा में तकरीबन 2622 लाख से 33 सड़कों का निर्माण होगा।
अटल बिहारी वाजपेयी साइंटिफिक कन्वेंशन सेंटर में आयोजित कार्यक्रम में सवायजपुर विधानसभा की 32 सड़कों का शिलान्यास व 1 सड़क का लोकार्पण किया गया। लखनऊ मण्डल की सभी विधानसभाओं में सवायजपुर विधानसभा में सर्वाधिक सड़को का शिलान्यास किया गया। सवायजपुर विधानसभा की लगभग 33 सड़को में शामिल हरपालपुर कस्बे की 1600 मी. लम्बाई व 363 लाख के बजट से बनने वाली सड़क किसी भी ग्रामीण क्षेत्र में अब तक बनने बाली सबसे महंगी सड़क है। हरदोई लोकसभा में कुल 48 सड़कों में से 33 सवायजपुर विधानसभा क्षेत्र की है। सवायजपुर विधायक श्री रानू सिंह ने इस उपलब्धि पर कहा कि सवायजपुर के लोगो ने जिस विकास के विश्वास के साथ मुझे चुना है मेरा प्रयास है कि मैं उस विश्वास पर खरा उतर सकूँ। मेरा संकल्प है कि क्षेत्र के हर गांव में बिजली और सड़क पहुँचे। क्षेत्र के किसान और युवा खुशहाल बने। क्षेत्र के समेकित विकास के लिए मैं हर संभव प्रयास करूँगा और हर योजना का लाभ क्षेत्र को दिलवाकर रहूंगा। कार्यक्रम में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, लोक निर्माण मंत्री भूपेंद्र चैधरी, प्रदेश सरकार के मंत्री ब्रजेश पाठक, रीता बहुगुणा जोशी, स्वााति सिंह, जनपद हरदोई से सांसद अंशुल वर्मा, बिधायक गोपामऊ श्याम प्रकाश भी उपस्थित रहे।

About Durgesh Mishra

Check Also

नगर का ऐतिहासिक सहजन कुआं बना कूड़ादान

बिलग्राम 12 नवम्बर। आनन्द अवस्थी/शब्बीर। नगर की ऐतिहासिक धरोहरों में से एक सहजन कुआं अपनी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: